campa cola distributorship | campa cola distributor apply online | campa cola dealership | campa cola franchise

Contents hide
1 Campa cola history | केम्पा कोला का इतिहास

Campa Cola Distributorship बनने के लिए इस ब्लॉग को पूरा पढ़े इसमें हमने कैंपा कोला के बारे में संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश करी है

कैंपा कोला ( Campa Cola )भारत का एक सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड है इसकी शुरुआत 1991 मे पी.वी. नरसिम्हा राव सरकार की उदारीकरण नीति के अंदर की गई थी। 1970 और 1980 के दशक में भारत का अधिकतर क्षेत्रों में इसका बोलबाला था। आज हम इस ब्लॉग के माध्यम से आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे जिसमे हम आपको बताएंगे Campa Cola, History, Price, Owner, distributor, Franchise, Dealership इन सबके बारे में जानकारी साझा करेंगे इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

WhatsApp Group Join Now
campa cola distributorship
कैंपा कोला

Campa cola history | केम्पा कोला का इतिहास

Campa Cola 1970 के दशक में प्योर ड्रिंक ग्रुप्स के द्वारा बनाया गया एक सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड था।

प्योर ड्रिंक ग्रुप भारतीय सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट में सबसे आगे था उन्होंने 1949 में कोका कोला को भारत  पेश किया और 1970 के दशक तक कोका कोला की एकमात्र निर्माता और वितरक थे जब कोक को छोड़ने के लिए कहा गया था।

प्योर  ड्रिंक ग्रुप्स और कैंपर बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड ने पुरे 15 वर्षों तक पूरे भारतीय सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट पर अपना दबदबा बनाए रखा और विदेशी कंपिटिशन की कमी को देखते हुए केम्पा कोला की शुरुआत की। ब्रांड का नारा ‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ था जो राष्ट्रवाद की भावना दिखाता था इसके बाद बाद में अपनी बोतलों को केम्पा कोला के साथ केम्पा ऑरेंज नामक एक नारंगी सॉफ्ट ड्रिंक की शुरुआत की

1980 के दशक में मुंबई और दिल्ली में बड़े bottle plant और केम्पा ऑरेंज और रश भारत में दो मुख्य ऑरेंज सॉफ्ट ड्रिंक थे 1990 के दशक मे सॉफ्ट ड्रिंक बाजार मे विदेशी कम्पनियो के आने से इनकी लोकप्रियता में गिरावट आ गई 2000-2001 मेंइनकेबॉटलिंगप्लांटऔर दिल्ली मे कार्यालय बंद कर दिए 2009 में इसकी बहुत छोटी सी मात्रा हरियाणा में उत्पाद की जा रही थी लेकिन अब इस सॉफ्ट ड्रिंक को खोजना मुश्किल हो गया था

Owner of Campa Cola | केम्पा कोला का मालिक कौन हैं?

Reliance chairman mukesh ambani ने हाल ही में इस कंपनी को 22 करोड़ की डील करके इसे अपना बनाया है। मुकेश अंबानी एक के बाद एक सेक्टर में एंट्री मारते जा रहे हैं और इसी दौरान उन्होंने केम्पा कोला को जोकि 70 के दशक में टॉप पर रहने वाला सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड था, उसे चुना है क्यों ड्रिंक ग्रुप के साथ उन्होंने यह डील 22 करोड़ में की और केम्पा कोला को अपना बनाया है।

why campa cola closed? | why campa cola failed? | कैम्पा कोला क्यों बंद हुई ?

1990 के दशक मे सॉफ्ट ड्रिंक बाजार मे विदेशी कम्पनियो(कोक और पेप्सी) के आने से इनकी लोकप्रियता में गिरावट आ गई 2000-2001 मेंइनकेबॉटलिंगप्लांटऔर दिल्ली मे कार्यालय बंद कर दिए गए | कोक और पेप्सी की धमाकेदार मार्केटिंग के कारण कैम्पा कोला की लोकप्रियता  में कमी आई और धीरे-धीरे इसे बंद करना पड़ा |

What is the price of campa cola price? केम्पा कोला की प्राइस क्या हे ?

अलग अलग स्टोर्स पे इसकी प्राइस अलग अलग हे big basket पर ये 90 रूपए की 2L मिल रही हे | Jio mart पर ये 59 रूपए की 2L मिल रही हे |

IPL ka king koun hai

Product Information

GENERAL INFORMATION
BrandCampa Cola
ManufacturerSaamag Industries Pvt. Ltd.
Manufacturer AddressSamaag Industries Pvt Ltd
B-21, Upsidc,Industrial Area, Sikandrabad, Bulandshahr, Uttar Pradesh – 203001, India
Manufacturer Emailinfo@saamagindustries.com
GENERAL INFORMATION

Why Apply for Campa Cola Distributorship?

Campa Cola Distributor बनना कई कारणों से एक लाभदायक व्यवसायिक अवसर साबित हो सकता है। ब्रांड पहले से ही स्थापित है और इसका एक वफादार ग्राहक आधार है। कैंपा कोला के पास विविध प्रकार के प्रोडक्ट हैं जो उपभोक्ताओं की एक बहुत बड़ी संख्या को कवर करते हैं। कंपनी अपने डीलरों को सफल होने में मदद करने के लिए समर्थन और संसाधन प्रदान करती है।

How to Become Campa Cola Distributor? | केम्पा कोला का डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने ?

Campa cola distributor बनने के लिए आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट या ईमेल के माध्यम से contact करना होगा। वहा आपको Campa cola distributor की पूरी जानकारी मिल जाएगी निचे। हमने केम्पा कोला से कनैक्ट करने की सभी जानकारी दे दि हे।

Company Name:Campa Cola India
Tel:01662-220746 / 220916/ 88001-74169
Fax:0788-2286525
Mktg-Email :info@campacolaindia.com
HR-Email :info@satyaindustries.com
Campa Cola Contact Number

Franchise and Dealership Cost

Campa Cola की डीलरशिप लेने के लिए अब आपको डीलरशिप फॉर्म भरना पड़ेगा जो कि कंपनी के द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा

Campa Cola कंपनी के प्लांट खोज,भिलाई,छत्तीसगढ़ में स्थित है Reliance कंपनी के द्वारा Campa Cola को अधिकृत करने के बाद बहुत से लोग इस कंपनी में डीलरशिप लेना चाहते हैं अगर आप भी कृपा कोला कंपनी में डीलरशिप लेना चाहते हैं तो आप भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं

डीलरशिप लेने के लिए आप  आपके इलाके के रिटेलर से भी संपर्क कर सकते हैं (हमारे पास अभी Campa Cola से की डीलरशिप से  संबंधित इतनी ही जानकारी प्राप्त है जैसे ही अधिक जानकारी मिलेगी हम तुरंत ही आपको  इसी वेबसाइट पर अपडेट करेंगे अधिक जानकारी के लिए आप हमारे संपर्क में रह सकते हैं,धन्यवाद )

Manpower Required To Run A Campa Cola Franchise

कैंपा कोला फ़्रैंचाइज़ी चलाने के लिए आवश्यक जनशक्ति स्टोर के आकार जैसे कई कारकों पर निर्भर करेगी। कैंपा कोला भारतीय बाजार में सफलता हासिल कर सकता है लेकिन वह भी एक बड़ा जोखिम है जो मालिकों को उठाना पड़ता है क्योंकि बाजार में बड़े ब्रांड पहले से ही अधिकतम बाजार पर कब्जा करके अच्छा कारोबार कर रही है। हालांकि, कैंपा कोला के प्रोडक्ट की कीमत इसके उत्पादों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

हालांकि, अगर आप कैंपा कोला की फ्रेंचाइजी खोल रहे हैं तो आपको जनशक्ति या मेन पावर पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा। उत्पादों को एक बार फिर से भारतीय बाजार में पेश किया जा रहा है और ऐसे काम के लिए अधिकतम जनशक्ति को नियुक्त करना काफी जोखिम भरा होगा इसलिए न्यूनतम जनशक्ति या मेन पावर को नियुक्त करना सही रहेगा

Area Required for establish a Campa Cola Franchise

कैंपा कोला फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आवश्यक क्षेत्र अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन, यह आसानी से माना जा सकता है कि दुकानों को विशाल होना चाहिए ताकि काम आराम से किया जा सके। लेकिन, कुल मिलाकर, किसी को 200-500 वर्ग फुट के न्यूनतम क्षेत्र काफी होना चाहिए।

आपका आउटलेट स्थानीय दुकान मालिकों के लिए स्वागत योग्य होना चाहिए। आपके पास फर्श क्षेत्र में पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि सभी आवश्यक फर्नीचर और सामान फिट हो सकें। कैंपा कोला की एक नई फ्रेंचाइजी खोलने के इच्छुक यदि आवश्यक हो तो विशेषज्ञ की सलाह ले सकते हैं ताकि उन्हें फ्रैंचाइज़ी के लिए सर्वोत्तम आउटलेट की संरचना के बारे में एक परामर्श मिल सके।

Documents Required for Campa Cola Dealership

  • PAN card
  • Aadhar card
  • Passport size photograph
  • GST registration
  • Bank statement for the last 6 months
  • Proof of ownership or lease agreement of the commercial space

Eligibility Criteria for Campa Cola Dealership 2023

  1. Business Experience : एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) उद्योग में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव।
  2. Financial Stability:-एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) उद्योग में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव।
  3. Legal Requirements:-आपके पास एफएसएसएआई लाइसेंस, जीएसटी पंजीकरण और दुकान अधिनियम पंजीकरण सहित अपने राज्य में व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक सभी लाइसेंस और परमिट होने चाहिए।
  4. Infrastructure:-  भंडारण और वितरण के लिए आपके पास एक उपयुक्त स्थान (न्यूनतम 500 वर्ग फुट) होना चाहिए।

कैम्पा कोला डीलरशिप के मालिक होने के लाभ

  • एक वफादार ग्राहक आधार के साथ एक स्थापित और विश्वसनीय ब्रांड तक पहुंच
  • उच्च गुणवत्ता वाले कैम्पा-कोला उत्पादों की नियमित आपूर्ति
  • अच्छी कमाई और बिजनेस बढ़ाने करने का मौका
  • कंपनी की ओर से मार्केटिंग और प्रमोशनल सपोर्ट

Campa Cola Dealership Application Form 2023

जो लोग रिलायंस कंपनी द्वारा कैंपा कोला की फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक हैं, वे सीधे कंपनी के आधिकारिक अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। रिलायंस कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह कैंपा कोला कंपनी की फ्रेंचाइजी बांटने को तैयार है। इस कंपनी को मुकेश अंबानी ने 22 करोड़ रुपये में खरीदा है। कैंपा कोला कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको डीलरशिप फॉर्म भरकर आधिकारिक साइट पर जमा करना होगा। हम आपको इसका प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताएंगे।

कैम्पा कोला डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस (Steps to Apply for a Campa Cola Dealership Online)

  1. कैम्पा कोला वेबसाइट पर जाएँ
  2. आवेदन पत्र भरें
  3. आवेदन जमा करें
  4. डीलरशिप समझौते पर हस्ताक्षर करें
  5. अपनी डीलरशिप शुरू करें

Conclusion

इस ब्लॉग के माध्यम से हमने आपको कैम्पा कोला के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करदी है। अगर आपको इससे सम्बंधित और भी जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हे। हम आपको उसका जवाब देंगे। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे ही जानकारी लेने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करे।

Who owns Campa Cola?

Reliance Consumer Products Ltd

Who owns Campa brand?

 Mukesh Ambani’s Reliance Group

Is Campa Cola listed?

campa cola is privet unlisted company.

Is Campa Cola an Indian brand?

yes, Campa Cola is an Indian brand?

campa cola का मालिक कौन हैं?

Reliance chairman mukesh ambani ने हाल ही में इस कंपनी को 22 करोड़ की डील करके इसे अपना बनाया है।

How to Become Campa cola distributor?

Campa cola distributor बनने के लिए आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट या ईमेल के माध्यम से contact करना होगा।

What is the price of campa cola price?

अलग अलग स्टोर्स पे इसकी प्राइस अलग अलग हे big basket पर ये 90 रूपए की 2L मिल रही हे |

5 thoughts on “campa cola distributorship | campa cola distributor apply online | campa cola dealership | campa cola franchise”

  1. आदरणीय सर / मैम,

    मैं बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के चकिया अनुमंडल में एक वितरक के रूप में आपकी कंपनी रिलायंस उत्पाद कैम्पा कोला के साथ सहयोग करने का सुनहरा अवसर लेने में बहुत दिलचस्पी रखता हूं।
    हमारा वितरण स्थान पूर्वी चंपारण जिला के चकिया अनुमंडल मुख्यालय है। मुझे डिस्ट्रीब्यूटर सीप दिया जाए। मेरे पास चकिया में क्लियर पानी तथा टॉफी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप है। मैं 10 वर्ष कोका कोला कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में काम किया है।यदि आप मुझे यह अवसर देंगे तो मैं अत्यधिक आभारी रहूंगा।

    कृपया मुझसे संपर्क करें दिलीप कुमार
    जयसवाल ब्रदर्स
    चकिया
    मो 7004274015

    Reply
  2. Dear sir/Ma’am we have interested start business with you by distributorship of campa colaif you are interested you can share your formalities 3. Thanks & RegardsAmrit lal trading companyBarwala(Panchkula)

    Reply

Leave a Comment