Bajaj और Honda का खेल खत्म, लॉन्च हुई नई रूप में Hero Splendor, 80 की माइलेज के साथ 

Hero Splendor Plus Xtec : हीरो मोटर मजबूती और परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। हीरो की बाइक हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे ज्यादा बेचे जाने वाले मोटरसाइकिल है। यह बाइक होंडा और बजाज को मात देने की काबिलियत रखती है। और साथ ही हीरो वर्तमान में सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी भी है। इन्होंने हाल ही में अपने Hero Splendor Plus Xtec को भारतीय बाजार में एक नए रूप के साथ पेश किया है। जिसमें काफी माइलेज और आकर्षक फीचर्स मिलता है।

Hero Splendor Plus Xtec New Update

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो ने इसमें अधिक फीचर्स और सुविधा के साथ कुछ और बदलाव के साथ पेश किया है। इसके साथ बेहतरीन पेन्ट ग्राफिक और डिजाइन मिलता है। इसमें सामने की ओर आपको एलइडी डीआरएल और एलईडी हेडलाइट को जोड़ा गया है। जो पुराने हैलोजन की जगह पर बेहतर अपडेट साबित हो सकता है।

Hero Splendor Plus Xtec mileage

Hero Splendor Plus Xtec मैं आपको पहले की तुलना में और भी अधिक माइलेज मिलता है। क्योंकि हीरो ने इसे BS6 रूप में OBD 2 चरण 2 के मापदंड को फॉलो करते हुए इसके इंजन में सुधार किया है। जिससे यह कम प्रदूषण और भी अधिक माइलेज प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 60 से 70 किलोमीटर पर लीटर तक का माइलेज मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Hero Splendor Plus Xtec

Hero Splendor Plus Xtec Features

हीरो स्प्लेंडर प्लस में सुविधा के तौर पर फूली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके डिजिटल डिस्प्ले पर आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अन्य सुविधा में आपको एसएमएस अलर्ट, कॉल अलर्ट, रियल टाइम माइलेज, वास्तविक समय, स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, स्टैंड अलर्ट, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर जैसे रीड आउट को दर्शाता है। इसके अलावा इसमें आपको चार्जिंग के लिए एक यूएसबी पोर्ट की सुविधा मिलती है।

FeatureDescription
Engine124cc BS6 Single-cylinder, Air-cooled
Power8 bhp @ 8,000 RPM
Torque8 Nm @ 6,000 RPM
Transmission4-Speed Manual
Mileage60-70 km/l
Instrument ClusterFully Digital with Bluetooth Connectivity
Additional FeaturesSMS Alerts, Call Alerts, Real-time Mileage, Clock, Speedometer, Tachometer, Trip Meter, Stand Alert, Fuel Gauge, Service Indicator, USB Port
Suspension (Front)Telescopic Hydraulic Shock Absorbers
Suspension (Rear)5-step Adjustable Hydraulic Suspension
Brakes (Front)Drum Brake with CBS (Combi Brake System)
Brakes (Rear)Drum Brake with CBS (Combi Brake System)
Wheels18-inch Alloy Wheels
Weight112 kg
Fuel Tank Capacity9.5 liters
Price (In India)INR 79,700
RivalsHonda SP 125, Bajaj Pulsar 125, TVS Raider 125
Highlights

Hero Splendor Plus Xtec Engine

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सट्रैक्ट को चलाने के लिए इसमें 124 सीसी BS6 सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। जो माइलेज के साथ-साथ बेहतर प्रदर्शन भी देती है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 8bhp की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8nm की पिक टॉर्क जनरेट करती है। इस 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह अपने सेगमेंट का बेस्ट और भरोसेमंद इंजन है।

Hero Splendor Plus Xtec

यह भी पढ़े – Splendor का मार्केट ख़त्म करने आ रही है Honda की दमदार बाइक, 70 kmpl के माइलेज के साथ सबके दिलो पर राज करेगी!

Hero Splendor Plus Xtec Suspension and Breaks

हीरो स्प्लेंडर एक्सट्रैक्ट को खड़ा रखने के लिए इसके फ्रेम पर टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर और पीछे की तरफ 5 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। इसकी ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए आगे और पीछे दोनों सिरों पर 18 इंच की एलॉय व्हील पहियों के साथ ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है। इसमें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मानक रूप से सीबीएसई ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है।

Hero Splendor Plus Xtec Price

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सट्रैक्ट का कुल वजन 112 किलोग्राम है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9.5 लीटर की है। हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सट्रैक्ट की कीमत भारतीय बाजार में 79,700 है।

Hero Splendor Plus Xtec Rivals

हीरो स्प्लेंडर प्लस Xtec का मुकाबला भारतीय बाजार में Honda SP 125, Bajaj Pulsar 125 और TVS Raider 125 से होता है।

6 thoughts on “Bajaj और Honda का खेल खत्म, लॉन्च हुई नई रूप में Hero Splendor, 80 की माइलेज के साथ ”

Leave a Comment