2024 Hyundai Creta Facelift लॉन्च, जानिए इसके दमदार लुक और शानदार फीचर्स के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स की खासियतें!

हुंडई ने लॉन्च की नई Creta, जिसमें दमदार लुक, शानदार फीचर्स, और जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। कंपनी अपनी एसयूवी रेंज को और बेहतर बनाने के लिए Hyundai Creta Facelift को भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकी है। इस नए वर्शन में दिखने को मिलेगा नया डिजाइन, एक्सक्लूसिव फीचर्स, और बढ़ी हुई सुरक्षा विशेषताएं। इस प्रेरणादायक वाहन के बारे में और अधिक जानने के लिए आइए हम, इस नई लॉन्च की दिलचस्प खासियतों को जानते हैं।

New Hyundai Creta Facelift का इंजन

इंजन के बारे में जानकारी के अनुसार, नई Hyundai Creta Facelift में 1.5 लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई पेट्रोल, एमपीआई पेट्रोल, और यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन के विकल्प उपलब्ध हैं। इसमें 6-स्पीड मैनुअअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4 ट्रांसमिशन ऑप्शन्स शामिल की गई हैं। इस नए मॉडल के साथ हुंडई ने गाड़ी चलाने के लिए और भी बढ़िया अनुभव की गारंटी दी है।

WhatsApp Group Join Now
Hyundai Creta Facelift

यह भी पढ़े- मारुति की धाकड़ SUV ने बदला ख़ुद को | माइलेज के राजा! पेट्रोल सुंघाओ और घुमाओ, कंटाप फीचर्स के साथ तगड़ा माइलेज देगी

New Hyundai Creta Facelift के फीचर्स

फीचर्स की बात करते हैं, इस New Hyundai Creta Facelift में कई नए और अपग्रेडेड फीचर्स शामिल हैं। गाड़ी में 10.25-इंच कनेक्टेड स्क्रीन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 8-वे ऑपरेटेड ड्राइवर सीट, और लेवल-2 ADAS (एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) शामिल हैं।

इसके साथ ही, इस ADAS सुइट में 19 सेफ्टी फीचर्स भी हैं, जैसे कि ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट कोलाइज़न वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट कोलाइज़न वार्निंग और लेन कीपिंग। कंपनी ने इसमें एडवांस वॉयस कमांड फीचर भी जोड़ा है, जिससे उपयोगकर्ताओं को और भी सुविधा होगी।

प्रमुख विशेषताएंहुंडई क्रेटा
ईंधन प्रकारपेट्रोल
इंजन डिसप्लेसमेंट (सीसी)1482
सिलेंडर संख्या4
अधिकतम शक्ति 157.57 bhp @ 5500 rpm
अधिकतम टॉर्क (न्यूटन-मीटर @ आरपीएम)253 न्यूटन-मीटर @ 1500-3500 rpm
सीटिंग क्षमता5
प्रसार प्रकारऑटोमेटिक
शारीरिक प्रकारएसयूवी

यह भी पढ़े- KTM की धज्जिया उडा देगी Yamaha की ये धांसू बाइक, खतरनाक लुक के साथ मिलेगा 70kmpl का माइलेज,

New Hyundai Creta की कीमत और बुकिंग

हुंडई ने इस नई एसयूवी को 7 वेरिएंट्स और 6 मोनो-टोन रंग विकल्पों के साथ पेश किया है, जिसकी शुरूआती कीमत 10,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) से है। इसकी बुकिंग के लिए, आपको ऑफिशियल वेबसाइट और हुंडई के अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुकिंग करा सकती है। यह नई सुपर एसयूवी दमदार फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन के साथ उपभोगकर्ताओं को एक शानदार राइड का आनंद लेने का एक बेहतरीन विकल्प प्रदान करती है।

2 thoughts on “2024 Hyundai Creta Facelift लॉन्च, जानिए इसके दमदार लुक और शानदार फीचर्स के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स की खासियतें!”

Leave a Comment