Kia Ray EV ने किया धमाल: सिर्फ 40 मिनट में 233KM चलने का रिकॉर्ड, इतनी कीमत में लॉन्च हुई ये इलेक्ट्रिक कार!

Kia Ray EV, जो साउथ कोरिया की एक लोकप्रिय कार निर्माता कम्पनी, ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक कार को ग्लोबल मार्केट में प्रस्तुत किया है। यह नई कार एक कॉम्पैक्ट 4 सीटर कार है और इसे कंपनी ने एक अफोर्डेबल फैमिली कार के रूप में बाजार में उतारा है।

इस नए मॉडल की खासियत में एक शानदार बैटरी है, जो 233 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। इससे यह कार न केवल एक सुस्त इलेक्ट्रिक कार है, बल्कि उसकी प्रदर्शन क्षमता भी उच्च है।

कंपनी ने इसे एक बड़े बाजार में प्रस्तुत करते हुए इसे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराया है। इसके अलावा, इस कार का डिजाइन और तकनीकी विशेषताएं इसे एक सुपरियर विकल्प बनाती हैं जो ग्राहकों को एक दुनियाभर में आकर्षित कर रहा है।

कुल मिलाकर, Kia Ray EV ने अपनी उच्च दक्षता और अद्वितीय फीचर्स के साथ साउथ कोरिया के बाजार में एक नया दौर ताय किया है जो उपभोक्ताओं को एक किफायती और प्रदर्शनमय इलेक्ट्रिक कार का अनुभव करने का अवसर दे रहा है।

यह भी पढ़े – 6 लाख में खरीदें Suzuki की रॉयल फैमिली कार, जिसमें है चार्मिंग लुक और 40kmpl का दिवाना करने वाला माइलेज! देखें इसके धांसू फीचर्स!

Kia Ray EV Specifications

Kia Ray के विशेषज्ञता – यह इलेक्ट्रिक कार एक पूर्ण 4 सीटर परिवारिक गाड़ी के लिए सही है, इसका बाहरी लुक और डिजाइन बहुत विशेष और आलग है, जिससे लोगों को इसपर एक बार में ही प्यार आ जाता है। इसमें एक उन्नत लिथियम फेरोफॉस्फेट बैटरी है, जो इसे अद्वितीय बनाती है और 233 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

इसके अलावा, इस कार की तकनीकी विशेषताएं भी बहुत दिलचस्प हैं। इसमें एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एक 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और एप्ले कैर प्लेऑफ़ विशेषता शामिल हैं, जो उपभोक्ताओं को एक आधुनिक और सुगम अनुभव प्रदान करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Kia Ray EV

इसके साथ ही, Kia Ray EV में सुरक्षा के लिए भी प्रौद्योगिकी शामिल है, जैसे कि एक्टिव लेन कीपिंग असिस्ट, एमर्जेंसी ब्रेकिंग, और बैक कैमरा व्यू विशेषताएं। इसमें एक स्मार्ट चार्जिंग सिस्टम भी है, जो सिर्फ़ 40 मिनट में बैटरी को 80% तक भर सकता है।

सारांश रूप से, Kia Ray EV ने एक उच्च-प्रदर्शन और सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार के रूप में अपना स्थान बनाया है, जो उपभोक्ताओं को एक आधुनिक और साइंटिफिक अनुभव का आनंद लेने का अवसर दे रहा है।

CategorySpecification
Type of Electric CarPure Electric
Power50 kW
Battery Capacity Gross16.4 kWh
TransmissionAutomatic (Fixed)
Top Speed81 mph
Length3,595 mm
Width1,595 mm
Wheel Base2,520 mm
ChassisMPV
PlatformsSmall Automobile Platform (SA)
Number of Doors5
Number of Seats4
Tires175/60R14
Rim5×14 ET49
DrivetrainFWD
Charging PlugsCHAdeMO | Type 1
Warranty
Manufacturer7 years
12V Battery2 years
Paintwork150,000 km / 5 years
Rust Damage150,000 km

Kia Rey EV Interior

Kia Ray EV के इंटीरियर का अन्वेषण करते हैं – यह एक बेहद आकर्षक 4 सीटर परिवारिक कार है, जिसमें लाइट ग्रे और ब्लैक कलर का कॉम्बिनेशन आपके लिए उपलब्ध है। यह रंग संयोजन न केवल इंटीरियर को एक मॉडर्न और शैलीष्ठ लुक प्रदान करता है, बल्कि इसके साथ ही आपको एक प्रीमियम फील भी मिलता है।

इसमें एक 10.25 इंच का बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो आपको सभी महत्वपूर्ण गाड़ी की जानकारी को सुचारू रूप से प्रदर्शित करने में मदद करता है। इसके अलावा, फोल्डिंग सीट AC विंडोज, विंडो पॉवर स्विच, और 12W का चार्जिंग सॉकेट भी शामिल हैं, जो उपभोक्ता को एक सुगम और आरामदायक अनुभव प्रदान करने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़े – धमाल मचा देगा Tata Nano Electric! चार्मिंग लुक और 300 किमी रेंज के साथ, जानिए इसकी बेहतरीन कीमत और फिचर्स

Kia Ray EV

इसके अलावा, इस कार के फ्रंट सीटों को फोल्ड करके लेग स्पेस को बढ़ाया जा सकता है, जिससे यात्रा करने में और भी आसानी होती है। इस तरह, Kia Ray EV के इंटीरियर न केवल आकर्षक हैं, बल्कि वे फ़ंक्शनैलिटी और सुगमता में भी उत्कृष्टता प्रदान करते हैं, जो उपभोक्ताओं को एक संपूर्ण अनुभव का आनंद लेने का सुनहरा अवसर देते हैं।

Kia Rey EV Battery

Kia Ray EV की बैटरी की बात करें – इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में, एक 32.2 kWh क्षमता वाला लिथियम फेरोफास्फेट बैटरी स्थापित है, जिससे इस गाड़ी को एक प्रबल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ संचालित किया जा सकता है। इस मोटर ने इसे 86 एचपी की पॉवर और 147 न्यूटन-मीटर के टॉर्क के साथ सुस्त परफॉर्मेंस प्रदान करने में सक्षम बनाया है।

कंपनी का दावा है कि इस कार ने एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद अच्छी रोड कंडीशन्स में 210 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इससे, इसकी बैटरी उच्च क्षमता और दीर्घकालिक सुरक्षा को ध्यान में रखती है, जिससे उपभोक्ताओं को लंबी यात्रा के दौरान चिंता की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़े – Creta को पीछे छोड़ रही Maruti की धांसू कार, 28kmpl माइलेज और दमदार इंजन के साथ! जल्दी देखें कीमत और प्रीमियम फीचर्स

Kia Ray EV

Kia Rey EV Charger

Kia Ray EV के चार्जिंग सिस्टम की चर्चा करते हैं – इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में, एक शक्तिशाली 150 किलोवाट का फास्ट चार्जर स्थापित किया गया है। इस फ़ास्ट चार्जर का उपयोग करके, यह कार मात्र 40 मिनटों में 80 परसेंट तक चार्ज हो सकती है, जिससे उपभोक्ता को तेजी से और सुरक्षित चार्जिंग का आनंद मिलता है।

इसके साथ ही, इसमें एक 7 किलोवाट का चार्जर भी होता है, जो कार को धीमे गति से चार्ज करता है, लेकिन इसका उपयोग लंबे समय तक कार को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। इस चार्जर से कार को पूरी तरह से चार्ज होने में कम से कम 6 घंटे का समय लगता है, जिससे उपभोक्ताओं को चार्जिंग की लम्बी समयावधि का सामना करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े – एडवांस फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ घर लाए New Yamaha R15 V4 Bike, जाने कितनी होंगी कीमत

Kia Ray EV

Kia Rey EV Launch Date & Price

Kia Rey EV के भारत में लॉन्च की जाने वाली तिथि के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। विश्वसनीय रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार को भारत में 2024 के आंत में लॉन्च किया जा सकता है, जिससे यह उपभोक्ताओं के लिए एक उपलब्ध और विकसित इलेक्ट्रिक वाहन का विकल्प हो सकता है।

कंपनी ने इसके लॉन्च की अनुमानित कीमत को लेकर भी स्पष्टता नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी कीमत लगभग 7.94 लाख से शुरू होकर 9.44 लाख तक हो सकती है। यह भारतीय बाजार में एक प्रभावी और कीमत-क्षमता योजना प्रदान करने का संकेत कर सकता है।

इस तरह, इस सुविधाजनक इलेक्ट्रिक कार के बारे में मिली जानकारी ने भारतीय उपभोक्ताओं को एक नए और सुस्त इलेक्ट्रिक वाहन की प्रतीक्षा में रुचि बढ़ाने में मदद कर सकती है।

Leave a Comment