5 लाख रु में घर लाये Mini Scorpio, 25 के तगड़े माइलेज और दमदार फीचर्स के साथ देगी Punch को टक्कर!

Maruti Spresso : 5 लाख रु में घर ले आये Mini Scorpio, यह गाड़ी 25 के तगड़ा माइलेज और दमदार फीचर्स देती है। यह गाड़ी सीधे सीधे Punch को टक्कर देती है। आज कल सड़क पर निकलते ही बहुत सी गाड़िया दिखाई देती है, और इन गाड़ियों की धूम में सबसे ज्यादा एसयूवी कारो की बहुत धूम है और इनकी डिमांड भी बहुत ज्यादा अधिक है।

इनकी किनते इतनी ज्यादा हे की लोग इन्हे खरीदने से कतराते है। ऐसे में ज्यादातर कम्पनिया अब अपनी कारो को एसयूवी जैसा लुक देने की कोशिश में लगी हुई हैं। ऐसे में हम बात कर रहे है मारुती की सबसे किफायती Maruti S-presso की है। आपको बता दे यह गाड़ी 5 लाख रुपए की कीमत में ही आपको महिंद्रा स्कार्पियो जैसा लुक देती है।

WhatsApp Group Join Now
Maruti S-presso

और आज कल लोग इसे Mini Scorpio भी कहते है। कंपनी ने हाल ही में इस गाड़ी को ब्लैक कलर एडिशन में पेश किया है। आइये इसके बारे में थोड़ा और जानते है-

यह भी पढ़े- Bajaj और Honda का खेल खत्म, लॉन्च हुई नई रूप में Hero Splendor, 80 की माइलेज के साथ 

Maruti S-presso का इंजन

Maruti S-presso के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 66 बीएचपी और 89 एनएम का टार्क जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। माइलेज देखे तो इसमें काफी शानदार माइलेज देखने को मिलता है, कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज AMT वर्जन के लिए 25.30 kmpl और मैनुअल वेरिएंट के लिए 24.76kmpl तक है।

Maruti S-presso

यह भी पढ़े- Splendor का मार्केट ख़त्म करने आ रही है Honda की दमदार बाइक, 70 kmpl के माइलेज के साथ सबके दिलो पर राज करेगी!

Maruti S-presso के फीचर्स

Maruti Spresso के फीचर्स की बात करि जाए तो इसमें जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते है इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सी शेप के टेल लैंप्स, ऑटो गियर शिफ्ट, 14 इंच का स्टील व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, हिल-होल्ड असिस्ट जैसे ताबड़तोड़ फीचर्स देखने को मिलते है।

Maruti S-presso

Maruti S-presso की कीमत और वैरियेंट

Maruti S-presso

Maruti Spresso के बारे में हम आपको बता दे की इस को कुल 6 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जैसे Std, LXi, VXi(O) और VXi+(O) है। इसकी कीमत की बात करे तो 4.25 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) ऑनरोड तक है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट एक्सटीरियर शेड्स में लॉन्च किया गया है। मुकाबले की बात करे तो इस का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki Celerio, tata punch जैसी गाड़ियों से है।

2 thoughts on “5 लाख रु में घर लाये Mini Scorpio, 25 के तगड़े माइलेज और दमदार फीचर्स के साथ देगी Punch को टक्कर!”

Leave a Comment