Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare: इस तरह करे राम मंदिर के पास रहने के लिए होटल बुक! सिर्फ 5 मिनट में, जाने सबसे आसान तरीका

Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare : जैसा कि हम सभी जानते हैं, अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम का अस्थान स्थापना हो रहा है। इस महत्वपूर्ण घटना के दिन, पूरी दुनिया भर से भक्त राम मंदिर को देखने आ रहे हैं। यहां यह बताया जा रहा है कि अयोध्या के आस-पास के होटलों की बुकिंग 6 महीने पहले ही समाप्त हो गई है और किराया के मामले में एक होटल रूम की कीमत 1 लाख से भी अधिक हो गई है। इस समय में, यदि आप भी राम मंदिर के पास होटल बुक करना चाहते हैं, तो इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare में कोई कठिनाई ना हो।

हमारे आर्टिकल में आपका स्वागत है! आज हम आपको बताएंगे कि राम मंदिर के पास होटल बुक करने के लिए आप कैसे कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare के लिए होटल बुकिंग के लिए आप विभिन्न प्लेटफॉर्मों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि MakeMyTrip, जहां आप 2 किलोमीटर के भीतर 2 हजार रुपये में एक कमरा बुक कर सकते हैं। हनुमान जी होटल जो केवल 1 किलोमीटर की दूरी पर है, इसका किराया 7 हजार तक है। अगर आप भी राम मंदिर की यात्रा का विचार कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए आर्टिकल में हमने आपके लिए एक लिंक प्रदान किया है, जहां से आप Hotel Booking Near Ram Mandir कर सकते हैं। इस से संबंधित और भी उपयोगी जानकारी के लिए, हमारा आर्टिकल पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now

Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare -MakeMyTrip

हम आपको बताना चाहते हैं कि राम मंदिर के बगल में होटल बुक करना बहुत ही सरल प्रक्रिया है। अगर आपने भी अयोध्या में राम मंदिर की सुंदरता को देखने का निर्णय किया है, तो MakeMyTrip के स्टेप-बाय-स्टेप प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक पढ़ें और घर बैठे ही Hotel Booking Near Ram Mandir करें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं:

  • MakeMyTrip की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपनी यात्रा की तिथियां, लोकेशन और अन्य विवरणों को दर्ज करें।
  • वहां आपको होटल्स के ऑप्शन दिखाई देगा, और आपको उसपर क्लिक कर देना होगा।
Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare

होटल की चयन:

  • आपकी पसंद के हिसाब से राम मंदिर के पास स्थित होटलों में से एक का चयन करें।
  • इसके साथ ही, आपको उस तारीख को चेक इन में डालना होगा, जिस दिन आपको रूम चाहिए।
  • चेक इन डेट को डालने के बाद, आपको चेकआउट की भी डिटेल्स देनी होगी, और साथ ही आपको बताना होगा कि आप उस होटल में कितने लोग रहेंगे। फिर आपको ‘सर्च’ पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको ढेर सारे राम मंदिर के नजदीक होटल्स की सूची मिलेगी। फिर आपको जिस होटल के रूम को बुक करना हो, उसपर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद, आपको एक और पेज पर चलना होगा, जहां होटल रूम का पूरा विवरण होगा। अब सबकुछ ध्यान से समझें और ‘Select Room’ पर क्लिक करें।
Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare

रिव्यूज और रेटिंग्स चेक करें:

  • होटल की रिव्यूज और रेटिंग्स को चेक करके आप उसकी सेवाओं और सुरक्षा की स्थिति को जान सकते हैं।

बुकिंग प्रोसेस:

  • चयनित होटल को चुनने के बाद, MakeMyTrip के बुकिंग पेज पर जाएं और अपनी जानकारी दर्ज करें।

पेमेंट करें और बुकिंग पुष्टि करें:

  • आपकी जानकारी और भुगतान पूर्ण होने के बाद, आपको बुकिंग की पुष्टि मिलेगी।
  • अब आपको पूछे गए विवरणों को भरना है और उसके बाद ‘PAY NOW’ पर क्लिक करके पेमेंट को प्रोसीड करना है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको ये सभी बताए गए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस समझ आ गए होंगे, और इस लेख को अंत तक पढ़ने पर, आपसे यह आशा है कि आप इस आर्टिकल को Like, Share और Comment करेंगे। अपने दोस्तों को भी इसकी जानकारी दें और इसी तरह से बेहतरीन न्यूज़ को सबसे पहले जानने के लिए, newsinsiderhindi.com से जुड़े रहें।

यह भी पढ़े –

Ram Mandir Prasad Halwa: प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान श्री राम को प्रसन्न करने के लिए बनाएं इस अलग तरीके से हलवा, लगाए भगवान श्री राम जी को प्रसाद

500 Rupee Note: सोशल मीडिया में वायरल हो रहा फोटो, भगवान राम की तस्वीर के साथ RBI जारी कर रहा 500 रुपये के नए सीरीज वाले नोट!

3 thoughts on “Ram Mandir Ke Pass Hotel Kaise Book Kare: इस तरह करे राम मंदिर के पास रहने के लिए होटल बुक! सिर्फ 5 मिनट में, जाने सबसे आसान तरीका”

Leave a Comment