Ram Mandir Prasad Halwa: प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान श्री राम को प्रसन्न करने के लिए बनाएं इस अलग तरीके से हलवा, लगाए भगवान श्री राम जी को प्रसाद

Ram Mandir Prasad Halwa : राम मंदिर प्रसाद हलवा: देशभर में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है, और इस धार्मिक महोत्सव के दिन देशवासी राम मंदिर की स्थापना के लिए उत्साह से भरे हुए हैं। इस अवसर पर, देशवासियों ने दीपावली के त्योहार की तरह अपने घरों में श्रीरामचंद्र जी की पूजा का आयोजन किया है और नए-नए विशेष प्रशादों का स्वागत किया है।

इस खास दिन के लिए, हम लेकर आए हैं ‘Ram Mandir Prasad Halwa‘ की विशेष रेसिपी। इस नए तरीके से बनाए जाने वाले हलवे से आप भगवान श्री राम चंद्र जी को समर्पित कर सकते हैं। यह हलवा राम जी का सबसे प्रिय प्रसाद है, और पूजा के बाद इसका भोग लगाना एक विशेषाधिकार है, जिससे राम जी आप पर कृपा बनाए रखेंगे।

यह भी पढ़े- सिर्फ 10 हजार रुपये में बिजनेस शुरू करें, हर महीने कमाएं 50 हजार रुपये तक! जल्दी देखें कैसे?

Ram Mandir Prasad Halwa Ingredients:

Ram Mandir Prasad Halwa बनाने के लिये उपयोग में लायी जाने वाली सामाग्री को नीचे लिस्ट किया गया है, आप अपनी जरुरत अनुसार इसे कम ज्यादा कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Ram Mandir Prasad Halwa
इंग्रेडिएंट्समात्रा
सूजी1 कप
काजू8 से 10
बादाम8 से 10
किशमिश8 से 10
घी1 कप
इलायची2
चिरौंजी10 से 12
शक्कर1 कप

इस रेसिपी के लिए उपयुक्त सामग्री और मात्रा।

यह भी पढ़े- 60 हजार की TVS Sport केवल 21 हजार में, नहीं हो रहा विश्वास? तो यह खबर जरूर पढ़ें!

Ram Mandir Prasad Halwa

सबसे पहले 1 कप सूजी को छान लें, एक कढ़ाई लें उसमे 2 चम्मच घी डालें और घी पिघल जाने के बाद इसमें सूजी डाल दें व इसे गैस की स्लो फ्लेम पर भुनने दें, हल्के सुनहरे रंग की हो जाने तक इसको भूने और अब इसमें 2 कप पानी व 1 कप शक़्कर डाल दें। चम्मच की सहयता से इसे अच्छी तरह मिक्स करें कढ़ाई में से पानी सूख जाने तक इसको मिलाये अब इसके ऊपर 1 चम्मच घी और दाल दें।

Ram Mandir Prasad Halwa

अब इसमें कटे हुए काजू, बादाम, के टुकड़े दाल दें किसमिश डालें 2 इलाइची को पीस लें और इसमें डाल दें। आप चाहे तो इन सभी को आप घी में एक बार फ्राई भी कर सकते है लेकिन यह ऑप्शन हे ऐसा करना जुरूरी नहीं। अब 2 से 3 मिनिट तक गैस की मध्यम आंच पर सभी को अच्छी तरह मिलाये व गैस बंद कर दें।

Ram Mandir Prasad Halwa

Ram Mandir Prasad Halwa बनकर तैयार है आप इसे एक कटोरी में निकाले इसके ऊपर कुछ काजू बादाम के टुकड़े डालते हुए इसकी सजावट कर ले और भगवान राम जी को अपने घर पर भोग लगाएं।

Ram Mandir Prasad Halwa

हम उम्मीद करते है आपको यह रेसिपी बहुत आसान लगी होगी। इस रेसिपी का इस्तेमाल कर भगवान राम जी के प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर में विरजमान भगवान राम चंद्र जी को इस स्वादिष्ट हलवे का भोग लगाए और अपने घर में सभी को यह भोग खिलाएं। इसके अलावा भी आप भगवान राम को बेसन के लड्डू बनाकर भोग लगा सकते है, और इन रेसिपी का आनंद ले सकते है।

यह भी पढ़े-

1 thought on “Ram Mandir Prasad Halwa: प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान श्री राम को प्रसन्न करने के लिए बनाएं इस अलग तरीके से हलवा, लगाए भगवान श्री राम जी को प्रसाद”

Leave a Comment