Creta का किस्सा खत्म कर देंगा Renault Duster facelift 2024, धांसू लुक्स और इंजन के साथ जानिए लॉन्च से जुडी जानकारी

Renault Duster facelift : देश में कई कार निर्माता कंपनियां मौजूद हैं, जो निरंतर अपनी कारों के मॉडल को अपडेट करती रहती हैं। इस दौरान, जानकारी आ रही है कि रेनो अपनी शक्तिशाली एसयूवी Renault Duster facelift के नए जनरेशन मॉडल को कला पेश कर सकती है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा कंपनी ने अभी तक नहीं की है। आइए, इसके बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करते हैं।

यह भी पढ़े – ROYAL ENFIELD CLASS 350 बस 45,000 में खरीदें तुरंत, माइलेज इतना की खरीदने के लिए मची लूट

Renault Duster facelift Features

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट के तौर पर इसे वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एंबिएंट लाइटिंग, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल ओर कई फीचर्स इसमें मिलने वाले हैं।

खास तौर पर भारतीय बाजार के लिए सनरूफ के सुविधा के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

इसके अलावा इसे ADAS तकनीकी के साथ लैस किया जाने वाला है। क्योंकि भारतीय बाजार में सब कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर ADAS तकनीकी ऑफर किया जाना शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़े – सिर्फ 15,000 दे कर धांसू लुक वाली झक्कास बाइक को घर लाए साथ में 60 की माइलेज और महज 21,50 रुपया का मंथली EMI पर

WhatsApp Group Join Now
Renault Duster facelift

Renault Duster facelift Engine

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेनॉल्ट डस्टर को तीन इंजन विकल्पों के साथ संचालित किया गया है। इसे एंट्री लेवल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 120 बीएचपी की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है। इसके अलावा, हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.2 लीटर इंजन भी दिया गया है जो 120 बीएचपी बनाता है।

और अंत में, 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 170 बीएचपी का पावर जनरेट करता है। इन इंजन विकल्पों को एथेनॉल मिश्रित ईंधन पर चलने के लिए तैयार किया गया है। इस इंजन विकल्प को रेनॉल्ट डस्टर का सबसे शक्तिशाली इंजन माना जा रहा है। हालांकि, खासतर से भारतीय बाजार के लिए इसे 1.3 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाने की उम्मीद है।

Renault Duster facelift

यहां तक कि रेनॉल्ट भारतीय बाजार में प्लगइन हाइब्रिड और मजबूत हाइब्रिड संस्करण को लॉन्च करने का भी विचार कर रही है। यह इंजन विकल्प डीजल इंजन विकल्प के समान शक्ति प्रदान करने में सक्षम है, क्योंकि आने वाले रेनॉल्ट डस्टर में डीजल इंजन विकल्प नहीं होगा।

Renault Duster facelift Design

वैश्विक स्तर पर अनावरण की गई रेनॉल्ट डस्टर को कई बेहतरीन बदलावों के साथ पेश किया गया है। इसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रंट फेस मिलता है, जिसमें की आगे की तरफ वाई आकार का एलइडी हेडलाइट, एलइडी डीआरएल और सपाट बोनट, बोल्ड प्रोफाइल के साथ आती है।

एसयूवी में सामने की तरफ एक पूर्ण चौड़ाई के साथ चलने वाली एलइडी हेडलैंप और डीआरएल इसको काफी ज्यादा आकर्षक डिजाइन प्रदान करता है। इसके अलावा डस्टर को वर्टिकल एयरवेंट के साथ एक बेहतरीन बंपर मिलता है, इसे किनारों पर गोलाकार आकार में फोग लाइट मिलता है।

Renault Duster facelift

इसके अलावा एक डिजाइन जो कि इसे काफी ज्यादा बोर्ड बनती है वह है इसमें नीचे की तरफ मिलने वाला स्किड प्लेट। इसके साइड प्रोफाइल में बेहतरीन डिजाइन के साथ नए ब्लैकआउट मिश्र धातु के पहियों के साथ एक बेहतरीन रूपरेल की पेशकश की गई है। इसके अलावा पीछे की तरफ सिग्नेचर टेंपरेरी रियर कार्टर ग्लास को वर्तमान मॉडल के समान ही संचालित रखा गया है।

Renault Duster facelift Launch Date in India

उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में इसे 2025 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कोई पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। एक समय में रेनॉल्ट डस्टर भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब कंपैक्ट एसयूवी भी हुई थी। इसके अलावा, इसने भारतीय बाजार में जो ऑल व्हील ड्राइव तकनीक के साथ प्रस्तुत किया गया था।

2 thoughts on “Creta का किस्सा खत्म कर देंगा Renault Duster facelift 2024, धांसू लुक्स और इंजन के साथ जानिए लॉन्च से जुडी जानकारी”

Leave a Comment