SBI Amrit Kalash Scheme : SBI बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ा मौका, मिलेगा बम्पर ऑफर, 31 दिसंबर लास्ट डेट

SBI Amrit Kalash Scheme : तो दोस्तों स्वागत है आपका एक बहुत ही शानदार आर्टिकल में इसमें हम आपको SBI बैंक की तरफ से मिलने वाली एक शानदार स्कीम के बारे में बताने वाले है. SBI बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा है बम्पर ऑफर जिसकी 31 दिसंबर लास्ट डेट होगी। यदि आप भी एक SBI ग्राहक है तो इस खबर को पूरा पढ़े।

यह भी पढ़े – Free Ration Scheme: पीएम मोदी का 80 करोड़ लोगों को दिवाली का तोहफा, 5 साल तक फ्री में मिलेगा राशन

SBI Amrit Kalash Scheme | अमृत कलश एफडी स्कीम

SBI बैंक के द्वारा समय-समय पर ऐसी योजनाएं लॉन्च की जाती है जिसका फायदा ग्राहकों को सीधे तौर पर दिया जाता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही योजना लेकर आए हैं जिसका फायदा उठाकर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।SBI बैंक के द्वारा एक नई योजना शुरू की गई है जिसका नाम SBI Amrit Kalash Scheme रखा गया है। SBI बैंक देश की सबसे बड़ी बैंक है। इस बैंक ने अपने भरोसेमंद ग्राहकों के लिए अमृत कलश एफडी स्कीम की नै योजना की जानकारी दी है।

यह भी पढ़े – Google Pay 111 Plan: सिर्फ 111 रुपए की क़िस्त में गूगल पे दे रहा है ₹15000 का लोन तुरंत, आइये जाने कैसे

What is SBI Amrit Kalash Scheme ? | अमृत कलश एफडी स्कीम क्या है ?

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के द्वारा शुरू की गई यह एक बहुत ही शानदार योजना है जिसके अंतर्गत एसबीआई के ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर बहुत ही शानदार ऑफर मिल रहा है। इस योजना के अंतर्गत एसबीआई(SBI) बैंक के ग्राहक अपनी रकम का निवेश करके यहां से अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
SBI Amrit Kalash Scheme

एसबीआई(SBI) बैंक अपने 400 दिन वाले एफडी स्कीम में अधिक ब्याज के साथ लाभ प्रदान करती है। इस स्कीम का लाभ प्राप्त करने के लिए आपका बैंक खाता एसबीआई(SBI) बैंक में खुला हुआ होना चाहिए यदि आप इस स्कीम के तहत निवेश करते हैं तो आपको 7.10% ब्याज दर के हिसाब से रिटर्न मिलता है।

SBI Amrit Kalash Scheme Last Date

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई(SBI) बैंक में अगर आपका खाता है और आप अमृत कैलाश एफडी स्कीम के तहत अपने पेसो को निवेश करना चाहते हैं तो निवेश करने के लिए 31 दिसंबर 2023 तक किया जा सकता है यह तारीख पहले 15 अगस्त 2023 थी लेकिन ग्राहकों की रुचि और भरोसा देखकर बैंक ने इसे थोड़ा और बढ़ा दिया है, इसलिए आप अभी भी बैंक में निवेश करके ज्यादा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं और इस शानदार योजना का लाभ उठा सकता है।

SBI Amrit Kalash Scheme Intrest Rate

एसबीआई(SBI) बैंक के अनुसार इस योजना के द्वारा लोगों को ब्याज की दर बहुत अधिक मिलती हैं लगभग 7.10% की दर से ब्याज दिया जाता है। वहीं बुजुर्गों को 7.60% की दर से ब्याज दिया जाता है। एसबीआई(SBI) बैंक ने आपको एक और मौका दिया है जिसमें आप अपना निवेश करके ज्यादा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं इसलिए आप जल्द से जल्द इसका लाभ 31 दिसंबर 2023 तक उठा ले। अपना निवेश बैंक में जमा करवा दीजिए आप अपना निवेश ऑनलाइन या ऑफलाइन भी करवा सकते हैं।

यह भी पढ़े – Paytm किस देश की कंपनी है और Paytm का मालिक कौन है ?

SBI Amrit Kalash Scheme ब्याज भुगतान तरीका

एसबीआई(SBI) बैंक के अनुसार आपको इस योजना में निवेश करने पर बैंक ब्याज की दर 6 महीने 3 महीने 1 महीने 1 साल आदि के द्वारा उपलब्ध कराइ जाएगी, आप अपने हिसाब से किसी भी तरीके से इस योजना में निवेश कर सकते हैं एसबीआई अमृत कलश स्कीम (SBI Amrit Kalash Scheme) के मैच्योर होने पर TDS काटकर ग्राहकों के खाते में जोड़ दिया जाता है।

क्या एसबीआई अमृत कलश जमा सुरक्षित है?

यदि आप एफडी में जमा करना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा, सुरक्षित और संरक्षित विकल्प उपलब्ध है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए किस बैंक की एफडी दर 2023 अधिक है?

वरिष्ठ नागरिक एफडी पर, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सात दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3.60 प्रतिशत से 9.11 प्रतिशत के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है।

क्या एसबीआई में एफडी सेफ है?

हाँ एसबीआई में एफडी सेफ है, भले ही बैंक दिवालिया हो जाए, आपका एफडी निवेश सुरक्षित रहेगा ।

एसबीआई में मैच्योरिटी के बाद एफडी का क्या होता है?

परिपक्वता पर सावधि जमा स्वचालित रूप से परिपक्वता की तारीख पर प्रचलित ब्याज दर पर उसी अवधि के लिए नवीनीकृत हो जाती है।