Fortuner को फेल करने आई सबसे धाकड़ डिजाइन वाली Toyota Corolla Cross, 26kmpl माइलेज के साथ Scorpio भी फेल

Toyota Corolla Cross New Car: काफी आकर्षक डिजाइन और बवाल फीचर्स के साथ हाल ही में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली टोयोटा कंपनी की Toyota Corolla Cross को लॉन्च करने का फैसला लिया गया है। जो धांसू डिजाइन और पावरफुल इंजन के चलते मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आई है।

जिसमें लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक काफी प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन माइलेज रखा गया है। Toyota Corolla Cross की कीमत भी ग्राहकों को आकर्षित करती है। जिसका सीधा मुकाबला भारतीय मार्केट पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली Fortuner से किया जा रहा है।

Toyota Corolla Cross के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Toyota Corolla Cross में सेगमेंट में पहली बार बहोत ही आकर्षक डिजाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स को रखा गया है। इसके इंटीरियर में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, किक सेंसर के साथ पावर्ड टेलगेट, ऑटोमैटिक मूनरूफ जैसे जबरदस्त फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में इसे अन्य कारों के मुकाबले बेहतर विकल्प बना देगा।

WhatsApp Group Join Now

Petrol
Petrol-Hybrid
Engine1.8-litre1.8-litre
Power140PS98PS
Torque177Nm142Nm
Electric Motor output72PS/163Nm
TransmissionSuper CVT-iElectric CVT
Claimed Fuel Efficiency15.4kmpl23.3kmpl
Toyota Corolla Cross

यह भी पढ़े – Indian FTR 1200 गदर लुक के साथ लॉन्च होने को तैयार, करेगी दूसरीं स्पोर्ट बाइक का पता साफ़

Toyota Corolla Cross का इंजन और माइलेज

Toyota Corolla Cross के इंजन की बात की जाए तो इसको 1.8-लीटर का डीजल इंजन भी दिया जाएगा। इस SUV में 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 96.5 bhp की पावर और 163 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। लेटेस्ट Toyota Corolla Cross में मिल रही जानकारी के मुताबिक माइलेज भी लगभग अधिकतम 26 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है, जो अपने सेगमेंट में अन्य कारों के मुकाबले काफी चर्चित और बेहतर विकल्प बताई जा रही है।

Toyota Corolla Cross

यह भी पढ़े – New Royal Enfield Shotgun 650 भारत में हुई लॉन्च, शानदार के डिज़ाइन के साथ करेंगी बवाल

Toyota Corolla Cross की संभावित कीमत

संभावित कीमत की बात की जाए तो Toyota Corolla Cross को Fortuner से थोड़े कम बजट रेंज के भीतर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें अपनी कीमत के साथ काफी लग्जरी इंटीरियर और आकर्षक डिजाइन देखने को मिल जाएगा। यह निश्चित तौर पर परिचय 2023 और वर्ष 2024 में ग्राहकों की खरीदी के लिए योग्य विकल्प बनाता है।

Leave a Comment