WhatsApp Ban! 24 अक्टूबर के बाद अपने WhatsApp को बचाने के लिए यह चौंकाने वाला कदम उठाएं! अब तक की बड़ी खबर देखें, बिल्कुल मुफ्त!

अगर आप व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, तो सुनिए! 24 अक्टूबर को WhatsApp Ban हो जाएगा. हाँ, आपने सही सुना। अब आपके मोबाइल में व्हाट्सएप बचाने के लिए आपको कुछ ध्यान में रखने वाली बातें करनी होंगी।

यह जानकारी आपके लिए जरूरी है, क्योंकि व्हाट्सएप बंद होने जा रहा है, लेकिन आप अपने मोबाइल में इसे जारी रख सकते हैं।

यह समझने के लिए, आपको देखना होगा कि आपका मोबाइल कौनसा एंड्रॉयड वर्शन सपोर्ट करता है और क्या आपके फोन का वर्शन 4.1 या उससे ऊपर है। अगर हां, तो आप व्हाट्सएप का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

Whatsapp Ban News

24 अक्टूबर को Whatsapp Ban होने वाला है, और यह जानकर आपको सावधान रहना चाहिए। अगर आप व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, तो यह आपके लिए जरूरी है। लेकिन चिंता न करें, आप अपने व्हाट्सएप को अपने मोबाइल में जारी रख सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Ban

इसके लिए आपको अपने मोबाइल का एंड्रॉयड वर्जन देखना होगा, अगर आपका वर्जन 4.1 या उससे नया है, तो आपको चिंता करने की कोई जरुरत नही है । व्हाट्सएप आपके मोबाइल पर काम करता रहेगा।

व्हाट्सएप ने इस निर्णय का मौका पाया क्योंकि पुराने वर्जन में यूजर्स को उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पा रहे थे। अब, यह नया निर्णय है, और व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए तैयार है।

Whatsapp Ban इन मोबाइल में होगा

व्हाट्सएप अपने यूजर के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एक और अपडेट लेकर आया है जिसके चलते अब व्हाट्सएप पुराने एंड्राइड वर्जन पर काम करना बंद कर देगा, अब यदि आप अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को चलाना चाहते हैं तो आपके पास एक अच्छा एंड्रॉयड वर्जन वाला मोबाइल फोन होना जरुरी है अन्यथा 24 अक्टूबर के बाद आपके मोबाइल फोन में व्हाट्सएप चलना बंद हो जाएगा।

कौनसे एंड्रॉयड वर्जन में चलेगा व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के इस बड़े अपडेट के बाद से अब Android Os वर्जन 5.0 से नया वर्जन पर व्हाट्सएप काम करेगा आईफोन की बात करें तो आईफोन IOS 12 से नए वर्जन में यह है नया व्हाट्सएप काम करेगा।

आपके मोबाइल में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं ऐसे पता करें

यह हमने एक सरल तरीका बताया हे जिससे आप भी आपके मोबाइल में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं ऐसे पता कर सकते है वो तरीका कुछ ईस तरह है।

  1. आपके मोबाइल फोन की सेटिंग्स में जाएं.
  2. “About Phone” या “फ़ोन के बारे में” जानकारी पर टैप करें. यह सेक्शन आपके फोन के विवरण दिखाएगा.
  3. यहां, आप अपने एंड्राइड वर्शन को देख सकते हैं. वर्शन का नाम और संख्या यहाँ पर दिखाया जाएगा, जैसे “Android 6.0” या “Android 7.1.1.”
  4. अगर आपका एंड्राइड वर्शन 5.0 से ऊपर है, तो व्हाट्सएप आपके फ़ोन पर काम करना जारी रखेगा और बंद नहीं होगा.

इन मोबाइल फोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा

यह हमने निचे कुछ स्मार्ट फ़ोन्स की लिस्ट दी हे जिनमे अब व्हाट्सप्प चलना बंद हो जाएगा।

  1. Nexus 7 (upgradable to Android 4.2)
  2. Samsung Galaxy Note 2
  3. HTC One
  4. Sony Xperia Z
  5. LG Optimus G Pro
  6. Samsung Galaxy $2
  7. Samsung Galaxy Nexus
  8. Motorola Droid Razr
  9. Sony Xperia S2
  10. Motorola Xoom
  11. Samsung Galaxy Tab 10.1
  12. Asus Eee Pad Transformer
  13. Acer Iconia Tab A5003
  14. Samsung Galaxy S
  15. HTC Sensation
  16. HTC Desire HD LG Optimus 2X

READ MORE :

Leo Box Office Collection Day 1

Urfi Javed New Viral Video

2 thoughts on “WhatsApp Ban! 24 अक्टूबर के बाद अपने WhatsApp को बचाने के लिए यह चौंकाने वाला कदम उठाएं! अब तक की बड़ी खबर देखें, बिल्कुल मुफ्त!”

Leave a Comment